Breaking NewsGeneralLatest News

कांग्रेस को झटका चुनाव से पहले गोवा में हुआ यह पार्टी छोड़ेंगे पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरो

गोवा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फेलेरो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान किया।

Breaking News : पिछले कुछ वर्षों में एक के बाद एक चुनावी शिकस्त से उबरने की कोशिश में लगी कांग्रेस को इस बार 4 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हुए इन चुनावों में, खासकर असम और केरल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन जो नतीजे आ रहे हैं उससे पार्टी की दिक्कतें कम होने के बजाय बढ़ने के आसार बन रहे हैं।

Advertisements

जानकारी के लिए आपको बता दे की गोवा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फेलेरो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है की कि फलेरो टीएमसी में शामिल होंगे और इस बारे में बातचीत जारी है।

माना जा रहा है की, सोमवार शाम लुइजिन्हो फेलेरो प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान करेंगे। फेलेरो का पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से विवाद चल रहा है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का मन बनाया है।

कांग्रेस को झटका चुनाव से पहले गोवा में हुआ यह पार्टी छोड़ेंगे पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरो

Advertisements

दरअसल, अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में टीएमसी भी मैदान में उतरना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक टीएसमी फेलेरो को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बना सकती है। खुद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस के गोवा विधानसभा में विधायक फलेरो ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कहा कि देश में ममता बनर्जी ही एकमात्र देश की लीडर हैं जो केंद्र की बीजेपी सरकार को चैलेंज कर सकती हैं और उसके हटाने में सक्षम हैं। पूर्व सीएम फलेरो का इस्तीफा कांग्रेस के लिए गोवा में एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

हाल ही में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की टीम ने गोवा का दौरा भी किया था। इसके अलावा प्रशांत किशोर की आईपैक के सदस्य भी गोवा में ग्राउंड वर्क के लिए पहुंच चुके हैं। गोवा में फिलहाल बीजेपी की सरकार है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के अलावा आम आदमी पार्टी भी यहां मुकाबले में है।

Source : Link

Join Our @Telegram Channel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button