Breaking NewsGeneralLatest News

कैप्टन अमरिंदर सिंह : पंजाब के सीएम ने कहा पार्टी में चल रही थी खींचतान पद से दिया इस्तीफा

पंजाब में सियासी घटनाक्रम में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। जानें क्या दी प्रतिक्रिया।

अमरिंदर सिंह सीएम पद से दिया इस्तीफा : पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने शनिवार की रात राजनितिक ड्रामा और खींचतान चलते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमरिंदर सिंह जी ने कहा की वह मैं खुद को अपमानित महसूस करते हुए इस्तीफा। राज्यपाल बी एल पुरोहित को उन्होंने इस्तीफा सौंपा प्रेंस कांफ्रेस यही बात कहा की अमरिंदर सिंह इस्तीफा देते हुए अपने आप को वो अपमानित महसूस कर रहे थे।

Advertisements

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद आखिरकार अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने अपने पद को छोड़ने का फैसला किया और कहाँ की भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि अकाली दल ने अभी तक सत्तारूढ़ गठबंधन को नहीं छोड़ा है।  52 साल से राजनीति में सक्रिय मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा, मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह _ पंजाब के सीएम ने कहा पार्टी में चल रही थी खींचतान पद से दिया इस्तीफा

Advertisements

अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा क्यों दिया 

अमरिंदर सिंह ने साफ़ साफ़ कहा की मैं खुद इस्तीफा नहीं दे रहा है इसके पीछे अनेक कारण है जिन्हे मैं स्पष्ट नहीं कर सकता और साथ ही कहा कि हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किसानों की चिंता के लिए नहीं है, बल्कि अपने राजनीतिक भविष्य को बचाने के लिए है और किसानों के लिए यह बहुत देर बाद किया गया बहुत कम काम है।

जानकारी के लिए बता दे की पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा और फ्रांस ने घोषणा की है कि वह विचार-विमर्श करने के लिए अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से अपने राजदूतों को वापस बुला रहा है। इससे पहले, अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की और बार-बार हो रहे ‘अपमान’ को लेकर नाराजगी एवं नाखुशी जताई। कहना है कि मुख्यमंत्री ने अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक में इस्तीफा देने के बारे में फैसला किया।

जैसा की हम है की पंजाब राज्य में चुनाव होने में छह महीने से भी कम समय रह गया है, ऐसे में अपने इस्तीफे को सही ठहराते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, पिछले दो महीनों में आलाकमान ने तीन बार विधायकों को तलब किया। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि फिलहाल वह कांग्रेस में हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अलाकमान जिसे चाहे, उसे मुख्यमंत्री बना सकता है।

अमरिंदर सिंह ने कहा, मैंने सुबह फैसला लिया और साथ ही कहा कि हरसिमरत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन अभी भी सत्तारूढ़ गठबंधन नहीं छोड़ा है। सिंह ने कहा कि ये किसानों की चिंता के लिए नहीं, बल्कि खुद की घटती राजनीतिक जमीन को बचाने से प्रेरित है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हरसिमरत का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा पंजाब और उसके किसानों को किसी भी तरह की मदद के लिए देर से आया है।

Source : Link  

Join Our @Telegram Channel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button